CricZebra

सभी खबरेंगोल्ड मेडल से दो कदम दूर टीम इंडिया, बारबडोस को 100 रनों...

गोल्ड मेडल से दो कदम दूर टीम इंडिया, बारबडोस को 100 रनों से हराकार सेमीफाइनल में बनाई जगह

कॉमनवेल्थ गेम्स में बुधवार को खेले ग्रुप ए के अपने आखिरी मुकाबले में भारत ने बारबाडोस को 100 रनों के बड़े अंतर से मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है. हरमनप्रीत की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट मे पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 162 रन बनाए थे. जिसके जवाब में बारबडोस की टीम 20 ओवर में केवल 62/8 रन बना सकी. भारतीय टीम की जीत में जेमिमा और रेणुका का अहम योगदान रहा.

रेणुका की शानदार गेंदबाजी
बुद्धवार को टीम इंडिया शानदार लय में नजर आई. बैटर के बाद बॉलर ने भी शानदार प्रदर्शन किया. भारत के 162 रनों के जवाब में बारबडोस की टीम केवल 62 रन ही बना सकी. बारबाडोस टीम की सिर्फ दो ही बैटर 10 से ज्यादा रन बना पाईं. टीम इंडिया के लिए रेणुका सिंह ठाकुर ने सबसे ज्यादा 4 विकेट चटकाए और उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 10 रन ही दिए थे. मेघना सिंह, स्नेह राणा, राधा यादव और हरमनप्रीत कौर ने भी एक-एक विकेट लिया था.

जेमिमा-शैफाली की शानदार बल्लेबाजी
इससे पहले भारतीय टीम के लिए जेमिमा ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अर्धशतक बनाया. उन्होने 46 गेंदों पर 56 रन बनाए. इसके अलावा शैफाली ने 26 गेंदों पर तेजी से 43 रन बनाए. भारत की शुरूआत काफी खराब रही और पहला विकेट मंधाना के रूप में 5 रन के स्कोर पर ही गिर गया था. लेकिन इसके बाद जेमिमा और शैफाली ने पारी को संभालते हुए तीसरे विकेट के लिए 71 रन की साझेदारी की. आखिर में दीप्ति शर्मा ने 34 रन बनाए.

CWG 2022, Day 6 blog: Tulika wins judo silver; brilliant bronze in squash,  athletics, weightlifting

भारत के लिए करो या मरो का मुकाबला
टीम इंडिया के लिए यह करो या मरो का मुकाबला है. ऑस्ट्रेलिया पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच गई है. भारत, ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान और बारबाडोस ए-ग्रुप का हिस्सा हैं. ऑस्ट्रेलिया की टीम 2 मैचों में 4 अंकों के साथ पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच गई है. भारत के भी अब 4 अंक हैं. पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को मात दी थी. दूसरे मैच में पाकिस्तान को टीम इंडिया ने हराया था और अब तीसरे मैच में बारबाडोस पर जीत दर्ज की है.

करो या मरो के मैच में भारतीय टीम ने जीत दर्ज करके टूर्नामेंट में सफर भी जारी रखा है और पदक की उम्मीद भी बरकरार है. ग्रुप ए में पाकिस्तान की टीम दोनों मैच हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो चुकी है. .

ये भी पढ़ें

T20: 100वें T20 मैच में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

रविवार को पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप मुकाबले में विराट कोहली ने इतिहास रचते हुए एक खास उपलब्धि अपने कर की. वह T20 इंटरनेशनल...

टी20 क्रिकेट में बाबर- रिज़वान की जोड़ी का तहलका, इन 10 वर्ल्ड रिकॉर्ड पर जमाया कब्ज़ा

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म के बल्ले की खामोशी खत्म हो गई. इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में उन्होने धमाकेदार शतक जड़कर इतिहास...

रणजी के रणबांकुरे हैं ये दो खिलाड़ी, जल्द ही टीम इंडिया में मिल सकता है मौका!

रणजी ट्रॉफी 2022 का समापन हो चुका है, मध्यप्रदेश की खिताबी जीत के साथ 2 साल बाद लौटे भारत के इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट ने...

लेटेस्ट

spot_imgspot_img