CricZebra

Home सभी खबरें रोमन पावेल के तूफान में उड़ा बांग्लादेश, 6 छक्के लगाकर मचाया गदर, टूटे ढेर सारे रिकॉर्ड

रोमन पावेल के तूफान में उड़ा बांग्लादेश, 6 छक्के लगाकर मचाया गदर, टूटे ढेर सारे रिकॉर्ड

0
रोमन पावेल के तूफान में उड़ा बांग्लादेश, 6 छक्के लगाकर मचाया गदर, टूटे ढेर सारे रिकॉर्ड

तीन मैचों की टी-20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को 35 रनों से हरा दिया. विंडसर पार्क डोमिनिका पार्क में खेले गए इस मैच में वेस्टइंडीज ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 193 रन बनाए थे. वेस्टइंडीज की जीत के हीरो रोमन पावेल रहे जिन्होने विस्फोटक पारी खेली. इस जीत के साथ ही में कैरेबियाई टीम सीरीज़ ने 1-0 से बढ़त बना ली है.

वेस्टइंडीज के कप्तान निकोलस पूरन ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया था, जिसके बाद काइल मेयर और शरमाई ब्रूक्स के रूप में उन्हें 26 रनों तक ही दो शुरुआती झटके लगे. इसके बाद सलामी बल्लेबाज ब्रैंडन किंग ने कप्तान निकोलस पूरन के साथ मिलकर टीम को संभाला और तीसरे विकेट के लिए 74 रनों की साझेदारी की.

बांग्लादेश को तीसरी सफलता निकोलस पूरन के विकेट के तौर पर मिली. वेस्टइंडीज के कप्तान ने 34 रन बनाए. ब्रैंडन किंग ने एक छोर संभाला हुआ था, ऐसे में मैदान पर उनका साथ देने हार्ड हिटिर रोवमैन पॉवेल आए. 163 के स्कोर पर ब्रैंडन किंग(57) ने शोरफुल इस्लाम के खिलाफ अपना विकेट गंवाया. रोवमैन पॉवेल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी की और 28 गेंदों पर 61 रन ठोक दिए. वेस्टइंडीज ने 20 ओवर में 5 विकेट गंवाकर कुल 193 रन जोड़े.

वेस्टइंडीज के बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की टीम अच्छी शुरुआत करने में नाकाम रही और उन्हें एक के बाद एक तीन बड़े झटके लगे. इनामुल हक(3), लिटन दास(5) और कप्तान महमूदुल्लाह रियाद(11) जल्द ही आउट हुए. शाकिब अल हसन ने 68 रनों की पारी खेली, लेकिन उन्हें दूसरे छोर से किसी भी बल्लेबाज़ का साथ नहीं मिला. शाकिब के अलावा अफिफ हुसैन ने 34 रन बनाए. बांग्लादेश की टीम 20 ओवर में 6 विकेट गंवाकर सिर्फ 150 रन ही बना सकी और 35 रनों से मुकाबला हार गई.

बता दें कि ओबेड मैकॉय और रोमारिया शेफर्ड ने दो-दो सफलाएं हासिल की. वहीं ओडियन स्मिथ और अकील होसिन के खाते में एक-एक विकेट आया. सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण पूरा नहीं हो सका था, इसलिए अब वेस्टइंडीज की टीम दूसरा मैच जीतकर 1-0 से बढ़त बना चुकी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here