CricZebra

Home टॉप 5/10 लॉर्ड्स वनडे में इंग्लैंड ने भारत को 100 रनों से हराया, मैच में बने ये 5 रिकॉर्ड

लॉर्ड्स वनडे में इंग्लैंड ने भारत को 100 रनों से हराया, मैच में बने ये 5 रिकॉर्ड

0
लॉर्ड्स वनडे में इंग्लैंड ने भारत को 100 रनों से हराया, मैच में बने ये 5 रिकॉर्ड

भारत और इंग्लैंड के बीच दूसरा वनडे मैच लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर खेला गया. जहां इंग्लैंड ने भारत को 100 रन से हराकर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है. इस सीरीज़ का अब आखिरी और निर्णायक मैच 17 जुलाई को मैनचेस्टर में खेला जायेगा.

इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था, जिसके बाद इंग्लैंड की बल्लेबाज़ी भारतीय गेंदबाज़ों के आगे पूरी तरह पस्त नज़र आई. पूरी टीम 49 ओवर में 246 रन पर सिमट गई. इसमें अहम योगदान लेगस्पिनर चहल का रहा. जिन्होने 47 रन देकर मेजबान टीम के चार प्रमुख बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, बेन स्टोक्स और मोईन अली को आउट किया. इसके अलावा सप्रीत बुमराह और हार्दिक पंड्या ने क्रमशः दो-दो और मोहम्मद शमी एवं प्रसिद्ध कृष्णा ने एक-एक सफलता प्राप्त की.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरूआत काफी खराब रही. टीम के कप्तान रोहित शर्मा खाता खोले बगैर पवेलियन लौट गए. इसके बाद भारतीय टीम ने लगातार अंतराल पर विकेट गवाएं. टीम का आखिरी विकेट 146 के स्कोर पर आउट हुआ. भारत की तरफ से सूर्य कुमार (27), हार्दिक पांड्या (29), रविंद्र जडेजा (27) और मोहम्मद शमी (23) ने उपयोगी पारी खेली. इंग्लैंड के लिए रेस टोप्ले ने 6 विकेट लिए.

दूसरे ODI में बने 5 बड़े रिकॉर्ड
1. इस मैच में चहल ने 4 विकेट लिए. वह भारतीय स्पिनरों द्वारा वनडे में सबसे ज्यादा बार 4+ विकेट लेने वाले भारत के चौथे गेंदबाज बन गए हैं. वह 6 बार ले चुके हैं. उनसे आगे हैं कुम्बले (10) और जडेजा (8) बार.
2. लॉर्ड्स में भारतीय द्वारा सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी फिगर (ODI)
4/47 – युजवेंद्र चहल*
3/12 – मोहिंदर अमरनाथ
3/26 – आशीष नेहरा
3/28 – हरभजन सिंह
3. रीस टोप्ली ने पहली बार वनडे इंटरनेशनल में 5 से ज्यादा विकेट लिए
4. रीस टॉपली ने लॉर्ड्स के मैदान में इंग्लैंड के लिए बेस्ट बॉलिंग फिगर हासिल किया (6/24)
5. लॉर्ड्स में रीस टॉपली ने पांच विकेट लिए एकदिवसीय मैचों में यह हासिल करने वाले इंग्लैंड के दूसरे गेंदबाज बन गए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here