CricZebra

Home सभी खबरें बाबर ने फिर दिखाई दरियादिली, पाक को गोल्ड मेडल दिलाने वाले वेटलिफ्टर को देंगे 2 मिलियन

बाबर ने फिर दिखाई दरियादिली, पाक को गोल्ड मेडल दिलाने वाले वेटलिफ्टर को देंगे 2 मिलियन

0
बाबर ने फिर दिखाई दरियादिली, पाक को गोल्ड मेडल दिलाने वाले वेटलिफ्टर को देंगे 2 मिलियन

पाकिस्तानी क्रिकेट कप्तान बाबर आजम ने पिछले दिनों विराट कोहली की जमकर तारीफ की थी, जिसके बाद भारतीय फैंस से भी बाबर आजम को काफी वाहवाही मिली थी. दरअसल, पाकिस्तानी कप्तान अपने बयान से लगातार फैंस का दिल जीत रहे हैं. एक बार फिर से बाबर ने बड़ा दिल दिखाया है. उन्होने पाकिस्तान के लिए पहला गोल्ड मेडल जीतने वाले नूह दस्तगीर बट को बतौर इनाम 2 मिलियन देने की घोषणा की है.

नूह दस्तगीर बट ने कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में पाकिस्तान के लिए पहला गोल्ड मेडल जीता है. इस दौरान उन्होंने वेटलिफ्टिंग में 405 किग्रा भार उठाकर देश को गौरवान्वित करने का काम किया है. वहीं नूह दस्तगीर की इस कामयाबी पर बाबर आजम ने उन्हें 2 मिलियन की राशि देने का वादा किया है.

बता दें कि, नूह दस्तगीर बट ने 2018 में गोल्ड कोस्ट में 105+ किग्रा वर्ग में कांस्य पदक भी जीता था. 24 वर्षीय इस वेटलिफ्टर ने 2015, 2016, 2017, और 2021 राष्ट्रमंडल चैंपियनशिप में चार पदक जीते हैं. कॉमनवेल्थ में उनके प्रदर्शन से खुश होकर क्रिकेटर बाबर आजम ने उन्हें 2 मिलियन की इनामी राशि देने का वादा किया है.

वहीं नूह दस्तगीर ने राष्ट्रमंडल खेलों का अपना गोल्ड मेडल अपने पिता को समर्पित करने का फैसला किया है. उन्होंने कहा कि उनके पिता ने अपने शुरुआत सालों में बहुत त्याग किया है. इस दौरान उन्होंने कहा, “यह मेरे दोस्तों और परिवार के सदस्यों के समर्थन और प्रार्थना के बिना संभव नहीं था. मैं यह गोल्ड मेडल अपने पिता को समर्पित करता हूं, जिन्होंने 12 साल तक काम किया और इस मुकाम तक पहुंचने में मेरी मदद की.

उन्होंने आगे कहा, “इस गोल्ड को जीतने के लिए मुझे कड़ी मेहनत और समर्पण की आवश्यकता थी. अपने देश के लिए पदक जीतना हमेशा गर्व का क्षण होता है और सोना कुछ खास होता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here