CricZebra

Home रैंकिंग श्रीलंका से शर्मनाक शिकस्त के बाद पाक का हुआ बेड़ागर्क, भारत से बिना खेले ही मिली पटखनी

श्रीलंका से शर्मनाक शिकस्त के बाद पाक का हुआ बेड़ागर्क, भारत से बिना खेले ही मिली पटखनी

0
श्रीलंका से शर्मनाक शिकस्त के बाद पाक का हुआ बेड़ागर्क, भारत से बिना खेले ही मिली पटखनी

दूसरे टेस्ट मैच के दौरान श्रीलंका ने पाकिस्तान को 246 रनों से हरा दिया है. गॉल में खेले गए मैच में मेजबान टीम ने पाकिस्तान को चौथी पारी में जीत के लिए 508 रनों का लक्ष्य दिया. जवाब में पाकिस्तान की टीम दूसरी पारी में 261 रनों पर ऑलआउट हो गई.

पाक की तरफ से दूसरी पारी में बाबर आजम ने सबसे ज्यादा 81 रन बनाए. वहीं श्रीलंका की तरफ से प्रभात जयसूर्या ने 5 विकेट झटके. दूसरे टेस्ट मैच में श्रीलंका की इस जीत के बाद दो मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 की बराबरी परसमाप्त हुई.

गौरतलब है कि पाकिस्तान की टीम ने पहला टेस्ट 4 विकेट से जीतकर 1-0 की बढ़त बनाई थी. इसके अलावा श्रीलंका की इस जीत के बाद आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पॉइंट्स टेबल (World Test Championship Points Table) में बड़ा उलटफेर हुए हैं.

श्रीलंका ने किया बड़ा उलटफेर
दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान को हराकर श्रीलंका ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) में टॉप-3 में जगह बना ली है. लंका की टीम ने पाकिस्तान, भारत और वेस्टइंडीज को पीछे छोड़ते हुए नंबर 3 का स्थान कब्जाया. टेस्ट चैम्पियनशिप में अब 10 मैचों में 53.33 प्रतिशत पॉइंट्स के साथ श्रीलंकाई टीम नंबर 3 पर पहुंच गई है.

वहीं पाकिस्तान 56 पॉइंट्स और 51.85 प्रतिशत पॉइंट्स के साथ पांचवें पायदान पर खिसक गया है. 9 टेस्ट मैचों में पाकिस्तान की ये चौथी हार है. इसके अलावा वेस्टइंडीज की टीम पांचवें से छठे नंबर पर फिसल गई है.

टीम इंडिया से पिछड़ा पाकिस्तान
श्रीलंका की पाकिस्तान पर 246 रनों की जीत के बाद टीम इंडिया चौथे पायदान पर कायम है. हालांकि अब पाकिस्तान की टीम भारत से एक स्थान नीचे खिसक कर नंबर पर 5 पहुंच गई है. जबकि श्रीलंका भारतीय टीम से एक स्थान ऊपर यानि तीसरे पायदान पर आ गई है.

अन्य टीमों की बात करें तो इंग्लैंड (33.33) सातवें, न्यूजीलैंड (25.93) आठवें और बांग्लादेश (13.33) नौवें पायदान है. इसके अलावा साउथ अफ्रीका 71.43 प्रतिशत पॉइंट्स के साथ पहले और ऑस्ट्रेलिया 70 प्रतिशत पॉइंट्स के साथ दूसरे नंबर पर बरकरार है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here