CricZebra

Home सभी खबरें बेकार गया रज़ा का तूफानी शतक, शुभमन-आवेश के दम पर टीम इंडिया बनी ‘सिकंदर’

बेकार गया रज़ा का तूफानी शतक, शुभमन-आवेश के दम पर टीम इंडिया बनी ‘सिकंदर’

0
बेकार गया रज़ा का तूफानी शतक, शुभमन-आवेश के दम पर टीम इंडिया बनी ‘सिकंदर’

तीसरे वनडे मुकाबले में टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे को 13 रन से हराकर 3 वनडे मैचों की सीरीज़ 3-0 से अपने नाम कर ली. इस मैच में भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 289 रन बनाए थे. जिसके जवाब में जिम्बाब्वे की टीम 276 रन पर ऑल आउट हो गई.

हांलकी मैच में एक समय ऐसा भी आया जब मैच जिम्बाब्वे की झोली में लगभग आ गया था. 169 रन पर 7 विकेट गवां चुकी जिम्बाब्वे की टीम के ऑलरांउडर सिकंदर रजा ने 115 रन की शतकीय पारी खेलकर टीम को फ्रंटफुट पर ला दिया था. हांलकी उनके आउट होते ही जिम्बाब्वे के अरमान धाराशाही हो गए. रजा ने अपनी इस शानदार पारी के दम पर कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए.

मैच का संक्षिप्त हाल

पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने 289/8 का स्कोर खड़ा किया था. भारत के लिए गिल (130) के अलावा ईशान किशन (50) ने भी अच्छी पारी खेली थी. जिम्बाब्वे के लिए ब्रैड इवांस ने पांच विकेट हासिल किए.

स्कोर का पीछा करते हुए जिम्बाब्वे ने 33वें ओवर में 145 के स्कोर पर छह विकेट गंवा दिए थे. हालांकि, रजा (115) और इवांस (28) ने 103 रन जोड़ते हुए अपनी टीम को लगभग मैच जिता ही दिया था. लेकिन इसके बाद आवेश खान और ठाकुर ने आखिरी 3 ओवर में मैच का पासा पलते हुए मैच टीम इंडिया की झोली में डाल दिया. भारत के लिए आवेश खान ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए.

क्रिकेट जगत के नए ‘सिंकदर’ बने रज़ा, जिम्बाब्वे को हारी बाज़ी जिताई, ये विश्व रिकॉर्ड भी बनाया

रजा का 6 मैच में तीसरा शतक

रजा का यह पिछले 6 मैचों में तीसरा शतक है. इससे पहले उन्होने बांग्लादेश के खिलाफ 2 बार शतकीय पारी खेली थी. सोमवार को रज़ा ने आउट होने से पहले 94 गेंदों पर 115 रन बनाए. जिसमें उन्होने 9 चौके और 3 छक्के लगाए. रज़ा ने आठवे विकेट से लिए ब्रैड इवेन के साथ मिलकर आठवे विकेट के लिए 104 रन जोड़े.

बने ऐसे पहले बल्लेबाज रजा

सिकंदर रज़ा ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है. वह पांचवे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए एक वर्ष कैलेंडर में 3 शतक लगाने वाले विश्व के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. रज़ा ने बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज में नाबाद 135 और 117 रन की पारी खेली थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here