CricZebra

Home सभी खबरें 1000 दिन से नहीं लगा पाये शतक, विराट कोहली के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

1000 दिन से नहीं लगा पाये शतक, विराट कोहली के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

0
1000 दिन से नहीं लगा पाये शतक, विराट कोहली के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

भारतीय क्रिकेटर विराट कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में 14 साल पूरे कर लिए, लेकिन इस बीच एक शर्मनाक रिकार्ड इस दिग्गज खिलाड़ी के नाम जुड़ गया है. दरअसल, विराट कोहली पिछले 1000 दिनों से शतक बनाने में नाकामयाब रहे हैं. उन्होंने अपना आखिरी शतक 23 नवंबर 2019 को बांग्लादेश के खिलाफ ईडन गार्डन्स पर लगाया था.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 70 शतक जड़ चुके विराट 1 हजार दिन लंबे शतकीय सूखे के बाद भी मौजूदा दौर में सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले खिलाड़ी बने हुए हैं. वो सचिन तेंदुलकर(100) और रिकी पॉन्टिंग(71) के बाद सर्वकालिक सबसे ज्यादा अंतरराष्ट्रीय शतक जड़ने वाले खिलाड़ियों की सूची में तीसरे पायदान पर काबिज हैं. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर एक भी शतक और जड़ते ही विराट पॉन्टिंग की बराबरी पर आ जाएंगे.

इंग्लैंड की वार्मी आर्मी ने विराट को ट्रोल किया
दरअसल, सुनील गावस्कर, सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और रिकी पोंटिंग बड़े खिलाड़ियों के करियर में भी खराब दौर आए, उतार-चढ़ाव का दौर आता जाता रहा, लेकिन कभी ऐसा नहीं हुआ जब ये खिलाड़ी 1 हजार दिनों तक शतक बनाने में नाकामयाब रहे. गौरतलब है कि 18 अगस्त 2008 को विराट कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना डेब्यू किया था.

इस खिलाड़ी ने अपने डेब्यू के बाद कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा, लगातार रिकार्ड्स की झड़ी लगाते रहे, लेकिन पिछले तकरीबन 3 सालों से बल्ला खामोश है. वहीं, इस बीच इंग्लैंड की वार्मी आर्मी ने विराट कोहली को ट्रोल करने की कोशिश की, लेकिन भारतीय फैंस ने बार्मी आर्मी को करारा जवाब दिया और इंग्लैंड के खिलाड़ियों के आंकड़े पेश कर जमकर लताड़ लगाई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here